श्री खाटू श्याम दिल्ली धाम मंदिर खुलने का समय, कैसे पहुंचें? और लोकेशन

Khatu shyam delhi dham mandir in hindi श्री खाटू श्याम दिल्ली धाम मंदिर

Khatu shyam delhi dham mandir: श्री खाटू श्याम दिल्ली धाम मंदिर दिल्ली NCR में स्थित एक आकर्षक मंदिर है जो पूज्य खाटू श्याम बाबा को समर्पित है। मंदिर खाटू श्याम जी की कथा से जुड़े होने के कारण प्रसिद्ध है, जिन्हें बर्बरीक के नाम से भी जाना जाता है। मंदिर का आध्यात्मिक माहौल इसे भक्तों और पर्यटकों के लिए एक आकर्षक स्थान बनाता है।

महाकाव्य महाभारत और लोक कथाओं के अनुसार भीम के पौत्र बर्बरीक महान योद्धा थे जिनकी अटूट भक्ति और धार्मिकता से प्रभावित होकर भगवान कृष्ण ने उन्हें वरदान दिया था कि उन्हें कलयुग में खाटू श्याम नाम से पूजा जायेगा। साल भर में लाखों भक्त यहां अपने स्वास्थ्य और समृद्धि के लिए आशीर्वाद लेने आते हैं।

श्री खाटू श्याम दिल्ली धाम मंदिर खुलने का समय

श्री खाटू श्याम दिल्ली धाम मंदिर सभी दिन सुबह 5:30 बजे से शाम को 9 बजे तक खुलता है। मंदिर की आरती का समय इस प्रकार:

मंगल आरती प्रातः 5:30 बजे
श्रंगार आरती प्रातः 6:30 बजे
भोग आरती प्रातः 11:30 बजे
संध्या आरती सांय 6:00 बजे
शयन आरती रात्रि 8:30 बजे

श्री खाटू श्याम दिल्ली धाम मंदिर कैसे पहुंचें?

मैट्रो से: दिल्ली मैट्रो की पीली लाइन पर स्थित जहागीर पुरी मेट्रो स्टेशन और समयपुर बदली मेट्रो स्टेशन खाटू श्याम दिल्ली धाम निकटतम मेट्रो स्टेशन है। दोनों स्टेशनों से मंदिर लगभग 10 किलोमीटर दूर स्थित है। स्टेशन से मंदिर के ई-रिक्शा आसानी से मिल जाते हैं।

सड़क मार्ग से: श्री खाटू श्याम दिल्ली धाम मंदिर शहर के सभी कोनों से ऑटो रिक्शा, DTC बस और कैब द्वारा अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है। आप OLA और UBER एप से कैब और Ola और jugnoo से ऑटो रिक्शा बुला सकते हैं। आप जल्दी यात्रा के लिए अपनी कार और ऑटो रिक्शा भी ले सकते हैं।

खाटू श्याम दिल्ली धाम लोकेशन

GT करनाल रोड, टिवोली ग्रैंड के पास, बुधपुर, नई दिल्ली, दिल्ली 110036. गूगल मैप पर लोकेशन देखने के लिए ‘view larger map’ पर क्लिक करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top